अभिगमन विकल्‍प

मुख्‍य आयुक्‍त का संदेश
मुझे यह सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि, केंद्रीय उत्‍पाद शुल्‍क बेंगलूर अंचल अपना वेब साईट का शुभारंभ कर रहे हैं।इस शुभ अवसर पर व्‍यापार ,औद्योग, अधिकारी और कर्मचारियों और प्रिय उपभोगताओं को अपना अभिनंदन प्रदान करता हूँ ।
यह वेबसाईट बेंगलूर अंचल के आयुक्‍तालयों के बारे में और केंद्रीय उत्‍पाद शुल्‍क एवं सेवा कर संबंधी सूचना प्रदान करती है । कराधान संबंधी सूचना , विशिष्‍ट रूप से सामान्‍य जनता और करदाताओं को अप्रत्‍यक्ष कर संबंधी सूचना अत्‍यावश्‍यक है और यह वेबसाईट सभी संबद्धित व्‍यक्तियों को ऐसी सूचना प्रदान करने के लिए प्रभावी माध्‍यम है । आशा करता हूँ कि यह वेबसाईट करदाताओं को वांछित सूचना एवं स्‍पष्‍टीकरण प्रदान करेगी और कानून के अनुसार अनुपालन करने के लिए उपयेगी होगी । मैं सभी संबद्धित संस्‍थाओं से अपील करता हूँ कि इस वेबसाईट को नियमित रूप से देखें, ताकि वे बेंगलूर अंचल से संबंधित अद्यतन सूचना ही नहीं, बल्कि केंद्रीय उत्‍पाद शुल्‍क एवं सीमा शुल्‍क बोर्ड और कराधान से संबंधित अद्यतन सूचना प्राप्‍त करें ।
आभूषणों पर केंद्रीय उत्‍पाद शुल्‍क लगाने के संबंध में

व्‍यापार सूची सं.03/2016 दि.24.03.2016 – उच्‍च स्‍तरीय समिति की उप-समिति का गठन के संबंध में ।

1% केंद्रीय उत्‍पाद शुल्‍क लगाने के संबंध में प्रेस नोट

हमारे बारे में
कर्नाटक और केरल राज्‍य में बेंगलूर केंद्रीय उत्‍पाद शुल्‍क अंचल का क्षेत्राधिकार दिनांक से 01.09.1997 अस्तित्‍व में आया है । आयुक्‍तालयों के पुनर्गठन के बाद, दिनांक 01.11.2002 से प्रभावी होने की तरह कर्नाटक के 9 राजस्‍व जिलों में क्षेत्राधिकार विस्‍तरित है ।